बुजुर्ग, दिव्यांग, विधवा महिलाओं की पेंशन राशि ट्रांसफर, डॉ मोहन यादव ने दी जानकारी

मध्य प्रदेश में बुजुर्ग, दिव्यांग और विधवा महिलाओं के लिए डॉक्टर मोहन यादव जी की तरफ से खुशखबरी आ रही है उन्होंने इन सभी वर्ग की पेंशन राशि आज 10 जनवरी 2024 को डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी गई है। अपने बैंक खाते में पेंशन की राशि चेक करने के लिए नजदीकी बैंक जाकर पेंशन राशि चेक कर सकते हैं।

सरकार की तरफ से वादा किया गया था कि बुजुर्ग और विकलांग लोगों की पेंशन राशि में ₹600 से बढ़ाकर ₹1500 दिए जाएंगे। लेकिन सरकार की तरफ से पेंशन राशि ₹600 ट्रांसफर की गई है अगले महीने से यह राशि बढ़ाई जाने की संभावना है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने पेंशन लाभार्थी को आज 341 करोड़ रुपए की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त जारी की, इसके साथ ही जो मध्य प्रदेश में पेंशन के लाभार्थी हैं उन लाभार्थी के बैंक खातों में पेंशन की राशि ट्रांसफर की गई सरकार की तरफ से लाडली बहना योजना के अंतर्गत एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में 1575 करोड़ की राशि ट्रांसफर की गई वहीं मध्य प्रदेश के जितने भी पेंशन हितग्राही हैं उनके बैंक खातों में 341 करोड रुपए की राशि ट्रांसफर की गई।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

सभी महिलाओं को सूचित किया जाता है की लाडली बहना योजना और मध्य प्रदेश की सभी सरकारी योजनाओं की ताजा अपडेट पाने के लिए आप नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं। जब भी सरकार की तरफ से कोई सूचना जारी की जाएगी। सबसे पहले हम आपको टेलीग्राम चैनल पर अपडेट कर देंगे।

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त ट्रांसफर

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के बाद नए मुख्यमंत्री के तौर पर डॉक्टर मोहन यादव जी को बनाया गया। इसके बाद से महिलाओं के मन में एक सवाल था की लाडली बहना योजना का पैसा मिलेगा कि नहीं लेकिन आज महिलाओं के खाते में पैसा आते देख महिलाएं खुशी से झूम उठी। लेकिन कुछ महिलाओं के लिए बुरी खबर है क्योंकि लाडली बहना योजना की पात्र सूची में से 2 लाख महिलाओं के नाम हटा दिए गए हैं। सरकार ने पिछली सातवीं किस्त एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर की वही आठवीं किस्त की राशि सिर्फ एक करोड़ 29 लाख लाडले बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किया।

2 लाख लाडली बहनों को आठवीं किस्त का पैसा नहीं भेजा गया है। इसलिए ऐसी महिलाएं जिनके खाते में पैसा नहीं आया है। वह बहुत परेशान है और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी को मुख्यमंत्री बनने के लिए गुहार लगा रही है।

पेंशन लाभार्थी को पेंशन राशि भेजी गई

  • मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पेंशन लाभार्थियों के लिए घोषणा की थी कि बुजुर्ग, विधवा महिलाओं एवं दिव्यांग लोगों को ₹600 से बढ़ाकर ₹1500 पेंशन राशि कर दी जाएगी। आज मोहन सरकार की तरफ से पेंशन राशि बुजुर्ग और विधवा महिलाओं के साथ-साथ विकलांग लोगों की पेंशन राशि ट्रांसफर कर दी गई है। लेकिन राशि बढ़कर नहीं आई है। ऐसा पेंशन लाभार्थी का कहना है।
  • इधर 2 लाख लाडली बहनों के नाम लाडली बहना योजना से हटा दिए गए हैं वह महिलाएं भी परेशान है।

10 जनवरी 2024 को डॉ मोहन यादव जी ने इन लोगों को पैसा ट्रांसफर किया

  • बुजुर्ग लोगों के लिए आर्थिक पेंशन सहायता राशि ट्रांसफर की गई।
  • दिव्यांग लोगों को जो सरकार की तरफ से पेंशन राशि दी जा रही है पेंशन की राशि आज सरकार ने ट्रांसफर कर दी है।
  • मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जो विधवा हैं उनको हर महीने पेंशन राशि दी जा रही है सरकार की तरफ से आर्थिक पेंशन सहायता राशि ट्रांसफर कर दी गई है।
  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना बनाई। इस योजना के माध्यम से महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं। अब नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहनों को 1250 रुपए ट्रांसफर किया। लेकिन 2 लाख लाडली बहनों के नाम इस सूची से बाहर कर दिए हैं।

रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी अपडेट

महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी का इंतजार है लेकिन 10 जनवरी 2024 को रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी ट्रांसफर नहीं की गई है। पिछले 3 महीने से रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी महिलाओं को नहीं दी जा रही है। इस रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने सितंबर महीने में शुरू किया था।

अक्टूबर महीने में रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी ट्रांसफर की गई थी। नवंबर और दिसंबर में रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी ट्रांसफर नहीं की गई है और ना ही आज 10 जनवरी को जनवरी महीने की रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी ट्रांसफर नहीं हुई। 10 जनवरी से लेकर 15 जनवरी तक डॉक्टर मोहन यादव लाडली बहनों के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इसी दौरान तीसरे चरण की तारीख की घोषणा हो सकती है ताजा अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े।

विषय – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना जनवरी 2024 की 8 वीं किस्त आदेश जारी, 1250 या 1500,450 और 25 हजार पूरी जानकारी देखें

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण (3rd Round) की तारीख घोषित, वंचित महिलाओं के लिए नोटिस जारी

इस सरकारी योजना में फार्म भरें, 50,000 रूपए तक का Loan पाएं

Online Loan Apply 50,000 Rs

(7 जनवरी) डॉ मोहन यादव ने कहा – लाडली बहनों को रोजगार दिया जाएगा, देखें पूरी खबर

नए CM ने कहा – लाडली बहना योजना 8 वीं किस्त के साथ तीसरे चरण की तारीख, आवास योजना की पहली किस्त ₹25000

Ladli Bahna Awas Yojana Final List 2024 : फाइनल सूची जारी, ऐसे लिस्ट में नाम चेक करें

Leave a Comment