लाडली बहनों को 3000 रूपए कब से मिलने शुरू होंगे, पहले 1000 रू, फिर 1250 रू, दिसंबर में कितना?

मध्य प्रदेश में महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की शुरुआत इसी वर्ष मार्च महीने में की गई थी। इस स्कीम में महिलाओं को प्रत्येक महीने ₹1000 दिए जा रहे थे। जब इस योजना को शुरू किया गया था तब मुख्यमंत्री ने कहा था इस योजना के माध्यम से लाडली बहनों को आर्थिक सहायता राशि ₹1000 प्रत्येक महीने महिलाओं के बैंक खाता में डीबीटी के माध्यम से दिए जाएंगे। कुछ महीनो बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने दूसरा बदलाव करके इन लाडली बहनों को ₹3000 तक देने का वादा किया था क्या इस बातें को पूरा कर पाएंगे क्योंकि मध्य प्रदेश में फिर से भाजपा सरकार बन चुकी है।

लाडली बहना योजना की शुरुआत में महिलाओं को ₹1000 दिए गए लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिए साथ ही मुख्यमंत्री ने महिलाओं से वादा किया कि हम इस लाडली बहाने योजना के माध्यम से महिलाओं को ₹3000 प्रति महीने देंगे। इस योजना में एक करोड़ 32 लाख महिलाओं को हर महीने यह राशि दी जा रही है। लेकिन फिर भी लाखों महिलाएं इस योजना से वंचित रह गई हैं। उन महिलाओं के लिए भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा था। कि हम जो महिलाएं छूट गई हैं उनको भी इस लाडली बहना योजना में जोड़ा जाएगा और उनको भी इस योजना का लाभ हर महीने दिया जाएगा।

लाडली बहना योजना में महिलाओं को 15000 रूपए सालाना दिया जाएगा

इस लाडली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश की महिलाओं को 1250 रुपए हर महीने के हिसाब से 1 वर्ष में ₹15000 महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे इस योजना के माध्यम से लाडली बहनों को 5 वर्ष तक हर महीने यह पैसा मिलेगा लेकिन मुख्यमंत्री ने वादा किया था की लाडली बहनों को ₹3000 तक हर महीने इस लाडली बहन योजना के माध्यम से पैसा दिया जाएगा पहले शुरुआत में ₹1000 दिए गए थे जिसे बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिए अब दिसंबर महीने से लाडली बहनों को ₹1500 हर महीने देने का काम मध्य प्रदेश भाजपा सरकार कर रही है।

सीएम शिवराज अपना वादा निभाएंगे महिलाओं को हर महीने ₹3000 कब से मिलेंगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आने के बाद मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बन चुकी है अब यह देखना है कि मध्य प्रदेश की महिलाओं को ₹3000 का वादा किया गया वह वादा सीएम शिवराज निभा पायेंगे या नहीं, क्योंकि मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद लाडली बहनों आस लगाए बैठी हैं कि लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाई जाए और जो महिलाएं छूट गई है उनके फार्म भरे जाएं। इसके लिए मुख्यमंत्री कब तक सूचना जारी करेंगे यह देखना होगा।

क्योंकि लाखों लाडली बहन योजना से वंचित हैं उनको भी इस योजना का लाभ मिलना चाहिए जैसे ही मुख्यमंत्री कोई सूचना जारी करेंगे हम आपको सूचित कर देंगे इसके लिए आप टेलीग्राम चैनल से जुड़े रहे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

शानदार जीत के बाद शिवराज किया लाडली बहनों सूचित

3 दिसंबर को दोपहर 2:00 बजे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा की लाडली बहनों याद है 10 तारीख आने वाली है सभी लाडली बहनों को 1250 रुपए से बढ़कर 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे और जो महिलाएं इस योजना से वंचित हैं उनको भी जोड़ा जाएगा इसके लिए दिशा निर्देश जल्दी ही जारी होंगे।

इन तीन योजनाओं का लाडली बहनों को मिलेगा लाभ

अब मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद सीएम शिवराज लाडली बहनों को तीन योजनाओं का लाभ सीधे डीबीटी के माध्यम से बैंक खाते में पैसा दिया जाएगा लाडली बहना योजना का पैसा तो पहले से मिल ही रहा था। इसके साथ ही रसोई गैस सिलेंडर का भी पैसा लाडली बहनों को मिल चुका है। अब आवास योजना का पैसा जल्द ही लाडली बहनों के बैंक खातों में ट्रांसफर होगा इसके लिए दिशा निर्देश जिला अधिकारियों को जारी कर दिए गए हैं और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया चल रही है।

10 दिसंबर को 7 वीं किस्त जारी होगी?

जिन लाडली बहनों योजना को पिछली 6 किस्तों का लाभ मिला है। यानी जिनको नवंबर महीने की 1250 रुपए की किस्त मिल चुकी है उन सभी एक करोड़ 32 लाख लाडली बहनों को अगली किस्त 10 दिसंबर को ₹1500 डीबीटी के माध्यम से लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। तभी लाडली बहनों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे और जो महिलाएं इस योजना से वंचित है उनके फार्म भरने की तारीख का ऐलान 10 दिसंबर 2023 को तारीख घोषित की जाएगी।

Ladli Behna Awas Yojana News: लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त 25000 रूपए महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर

Ladli Bahna Awas Yojana Suchi 2023: महिलाओं को आवास योजना का लाभ तभी मिलेगा जब लिस्ट में नाम होगा

Ladli Bahna Yojana New Update: लाडली बहनों के लिए खुशखबरी अगली किस्त बढ़कर 1500 रूपए मिलेगी

छुट गई महिलाएं फॉर्म भरे, लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment