लाडली बहना योजना की 9 वीं किस्त के साथ मिलेंगे 1250+25000 रूपए, मोहन यादव ने दी जानकारी, देखें पूरी खबर

Ladli Bahna Yojana 9th Kist : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहना योजना को मार्च 2023 में शुरू किया था। लाडली बहना योजना की पहली किस्त महिलाओं के बैंक खातों में जून 2023 से आना शुरू हुई और अभी तक मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के बैंक खातों में 8 किस्त सफलतापूर्वक ट्रांसफर कर दी गई है। अब लाडली बहनों को 9 वीं किस्त का इंतजार है और इसी के साथ मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने महिलाओं के लिए खुशखबरी दी है इस आर्टिकल के माध्यम से पूरी जानकारी मिल जाएगी।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं के बैंक खातों में 10 जनवरी 2024 को 1250 रुपए की राशि ट्रांसफर की। जब लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त ट्रांसफर की गई तब सरकार की तरफ से जानकारी दी गई है कि 175000 लाडली बहनों के बैंक खातों में आठवीं किस्त की राशि नहीं भेजी जाएगी। क्योंकि उनको लाडली बहना योजना की पात्र सूची से बाहर कर दिया गया है। इसकी जानकारी भी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं कि इन लाडली बहनों को बाहर क्यों किया गया है।

योजना का नाममुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2024
लाभार्थी पात्र महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए
आर्टिकल का प्रकार 9 वीं किस्त के साथ 25000 रुपए मिलेंगे
25 हजार Loan के लिए आवेदन यहां से फार्म भरें
50 हजार Loan के लिए आवेदन यहां से फार्म भरें
आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

लाडली बहना योजना की 9 वीं के साथ मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं के लिए खुशखबरी आ रही है क्योंकि सरकार की तरफ से लाडली बहनों के लिए 9 वीं किस्त के साथ लाडली बहनों को आवास योजना की पहली किस्त की राशि ट्रांसफर की जा सकती है। इसलिए सरकार ने आवास योजना की पात्र महिलाओं की सूची जारी कर दी गई है।

जैसा कि आप सभी को पता है मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 10 जनवरी 2024 को लाडली बहना योजना में लाभ ले रही महिलाओं को 1250 रुपए ट्रांसफर किया। अब फरवरी महीने की किस्त ट्रांसफर करते समय जिन महिलाओं ने आवास योजना में आवेदन किया है और पात्र सूची में जिन महिलाओं का नाम है उन महिलाओं के बैंक खातों में आवास योजना के अंतर्गत 25000 रुपए की पहली किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

मोहन कैबिनेट बैठक में लिए गए अहम फैसले

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की चौथी कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिसमें प्रधानमंत्री जन मन योजना को मंजूरी दी गई। इस योजना के माध्यम से राज्य के पिछड़ी जनजाति क्षेत्रों में आवास के लिए हितग्राही को ₹200000 दिए जाएंगे। और मध्य प्रदेश में लगभग 1 लाख से अधिक हितग्राहियों को पीएम जन मन योजना के अंतर्गत पहली किस्त की राशि ट्रांसफर कर दी गई है।

लाडली बहना योजना की 9 वीं किस्त कब ट्रांसफर होगी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं को आठवीं किस्त की राशि 10 जनवरी 2024 को ट्रांसफर की गई है। इसके बाद जिन महिलाओं का नाम सूची में शामिल है। उन महिलाओं को नौवीं किस्त 10 फरवरी 2024 को ट्रांसफर की जाएगी इसके साथ जिन महिलाओं ने आवास योजना में आवेदन किया है। और पात्र सूची में नाम शामिल हैं तब इन महिलाओं को पहली किस्त ₹25000 ट्रांसफर की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने शुरू की

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहना योजना की शुरुआत करने के बाद लाडली बहना आवास योजना की शुरुआत की जिसमें मध्य प्रदेश की गरीब महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किए है। इस योजना के माध्यम से महिलाओं को पक्का घर बनाने के लिए आवास योजना के अंतर्गत 1,20,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने की लिए आवेदन फॉर्म महिलाओं से जमा करवाए गए थे।

लेकिन महिलाओं को आवास योजना के अंतर्गत पहली किस्त के रूप में ₹25000 की राशि दी जाएगी जिसका लाडली बहनों को बेसब्री से इंतजार है अब उनका इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाली है क्योंकि फरवरी महीने में लाडली बहनों को 1250 रुपए के साथ ₹25000 की राशि भी ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की ताजा खबर

मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जिन्होंने लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में आवेदन फार्म जमा नहीं कर पाया था। उन महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की शुरुआत डॉ मोहन यादव करने वाले हैं। इसके लिए कैबिनेट बैठक में मंजूरी मिल चुकी है। अब जल्द ही मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव लाडली बहना योजना के तीसरे चरण की तारीख की घोषणा करने वाले हैं।

जैसे ही तीसरे चरण की तारीख की घोषणा होती है हम आपको सूचित कर देंगे इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से अवश्य जुड़े। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके।

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

रेहड़ी पटरी वालों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार 10 हजार से लेकर 50 हजार रुपए तक लोन देगी, बिना ब्याज के

महिलाओं को फ्री में रसोई गैस कनेक्शन दिया जा रहा है, ऐसे फार्म भरें

खुद का कारोबार शुरू करने के लिए केन्द्र सरकार दे रही है 50,000 रूपए, ऐसे फार्म अप्लाई करें

Kisan Karj Mafi Yojana List 2024 सभी किसानों का सरकार ने किया कर्ज माफ, ऐसे लिस्ट में नाम चेक करें

MP News: वंचित महिलाएं तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म इस दिन से भरना शुरू?

Ladli Bahna Awas Yojana New List 2024: लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट में नाम चेक करें

Online Loan Apply 50,000 Rs

इस सरकारी योजना में फार्म भरें, 50,000 रूपए तक का Loan पाएं

Leave a Comment