(Breking News) लाडली बहना योजना पर सीएम मोहन यादव जी का बड़ा बयान, मिलेंगे 1250, 450, 25000 रुपए लाडली बहनों को

लाडली बहना योजना पर आया बड़ा अपडेट मुख्यमंत्री मोहन यादव विधानसभा में दिया यह बयान आइए जानते हैं वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने विधानसभा सत्र के दौरान लाडली बहना योजना को लेकर क्या बयान दिया है इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं। लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा या नहीं, मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तीसरे चरण में आवेदन फॉर्म कब से शुरू होंगे। 8 वीं किस्त में महिलाओं को कितना पैसा मिलेगा। इन सवालों का जवाब आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मिल जाएगा।

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कहा है कि मध्य प्रदेश की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। क्योंकि मध्य प्रदेश में पैसों की कमी नहीं है। जो तारीख पहले से दी गई है उसी तारीख को राशि डाली जाएगी क्योंकि हमारे पास सभी योजनाओं के लिए पर्याप्त धनराशि है। इसलिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने इस बयान से एक बात तो क्लियर कर दी गई है। कि फिलहाल लाडली बहना योजना राज्य में जारी रहेगी। और सरकार हर महीने योजना की राशि ट्रांसफर करेगी।

संकल्प पत्र को पूरा करेंगे सीएम मोहन यादव जी

मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने संकल्प पत्र में जारी किए गए वादे को लेकर कहा कि मैं यह कह सकता हूं कि हम अगले 5 साल तक संकल्प पत्र में दिए गए वचन को पूरा करेंगे जितनी भी योजनाएं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा शुरू की गई थी उन्हें योजनाओं को अगले 5 वर्षों तक चालू रखेंगे हम कोई भी योजना बंद नहीं करने वाले।

रसोई गैस सिलेंडर का पैसा दिया जाएगा

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने विधानसभा सत्र के दौरान भाषण देते हुए कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना से लेकर कोई भी योजना बंद नहीं होगी और रसोई गैस सिलेंडर का पैसा दिया जा रहा है। वह भी दिया जाएगा समय समय पर सभी सरकारी योजनाओं का लाभ राज्य के सभी नागरिकों को सरकारी योजनाओं का पैसा तय समय पर दिया जाएगा। 450 रुपए में महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। वह आगे भी मिलता रहेगा।

1250 रूपए की राशि लाडली बहनों को कब दी जाएगी

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहनों को मिलने वाली लाडली बहना योजना के अंतर्गत आठवीं किस्त का पैसा हर महीने की तरह जनवरी महीने की 10 तारीख को 1 करोड़ 32 लाख लाडली बहनों के बैंक खातों में 1250 रुपए की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाएगी। इस बात को लेकर सीएम मोहन यादव जी ने क्लियर कर दिया है कि जिस योजना की जो तारीख पहले से तय है। उसी समय योजना का पैसा राज्य की महिलाओं के बैंक खाता में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। लेकिन अभी तक लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाने को लेकर कोई बयान नहीं सामने आया है।

वंचित महिलाओं के फॉर्म कब से भरे जायेंगे

हम आपको बता दें जो महिलाएं इस योजना से वंचित रह गई है। उन महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है। इस यात्रा के दौरान जितनी भी सरकारी योजनाओं से वंचित लोगों को योजना से परिचित कराना और उन योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाना ही इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य है।

10 जनवरी को लाडली बहन योजना के अंतर्गत 1250 रुपए और रसोई गैस सिलेंडर भरने के लिए 450 रुपए महिलाओं के बैंक खाता में ट्रांसफर किए जाएंगे। इसके लिए सभी महिलाएं इंतजार कर रही हैं। और कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिन्होंने आवास योजना के अंतर्गत आवेदन फार्म जमा किए हैं। उनका आवास योजना का लाभ कब तक मिलेगा इसकी जानकारी हम आपको इसी वेबसाइट पर समय-समय पर बताते रहेंगे। आवास योजना का लाभ पहली किस्त ₹25000 की लाडली बहनों के बैंक खातों में जैसे ही ट्रांसफर की जाएगी हम आपको इसकी सूचना दे देंगे। इसके लिए आप नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े।

लाडली बहना योजना का स्टाॅल लगाए जा रहे हैं, वंचित महिलाएं आवेदन करें? Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Bharen

लाड़ली बहनों को मिलेंगे 4 बड़े उपहार, मोदी की गारंटी से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान

मोहन यादव जी लाडली बहनों को 1250, 450 रसोई गैस, 25 हजार आवास योजना, 2 लाख लाडली लक्ष्मी योजना देखें पूरी जानकारी

CM मोहन यादव जी ने की बड़ी घोषणा, लाडली बहनों का फ्री में इलाज होगा, जानें कैसे?

PMKVY Online Registration 2024 : बेरोजगार युवाओं को फ्री ट्रेनिंग के साथ सर्टिफिकेट और ₹8000, आवेदन करें

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

3 thoughts on “(Breking News) लाडली बहना योजना पर सीएम मोहन यादव जी का बड़ा बयान, मिलेंगे 1250, 450, 25000 रुपए लाडली बहनों को”

  1. ऐसी बहने हे जो उनके पास रहने घर नही मजदुरी करके अपने परीवार को पाल रही अभी तक उनका लाडली बहना का फार्म नही भरा क्यो की उनके पास फोर विलर टेक्टर नही हे वे आपकी बहन कैसे हो सकती हे ऐसी बहनो को लाभ मील रहा हे जीनके पास सब कुछ हे ऐसे भाई भी हे जो पचास वर्षों से गरीब राशनकार्ड नही बन पाया हजारो बार अधिकारी से गुजारीस करी आज वो राशन के लिए तरस रहे किसी को भुमी देकर मकान बनाने के लीये ढाई लाख रुपये दीये क ई अभी भी किराये मकानों मे या ईधर उधर भटक रहे अमीरो के बी पी ऐल राशनकार्ड गरीब को कुछ नही आगे क्या लीखु आपका चहेती जी धन्यवाद

    Reply

Leave a Comment