विकसित संकल्प यात्रा कहां पहुंची देखें, वंचित महिलाएं आवेदन फॉर्म जमा करें (3rd Round)

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वंचित महिलाएं लाडली बहना योजना में आवेदन करने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी का इंतजार कर रही हैं। आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम महिलाओं को जानकारी देने वाले हैं कि विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी कहां पहुंच चुकी है। और लाडली बहना योजना का आवेदन फार्म जमा करने के लिए कौन-कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी।

केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा देश के कोने-कोने में पहुंच रही है। यह यात्रा खासकर उन दूर दराज गांवों में पहुंच रही है, जहां लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी ना के बराबर है। उन लोगों तक केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है। हम आपको बताने वाले हैं मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी कहां पर पहुंच चुकी है।

मऊ जिले में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

Viksit Bharat Sankalp Yatra: मध्य प्रदेश की महिलाएं विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी का इंतजार कर रही है तो अब आपको बता दें मध्य प्रदेश के मऊ जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंच चुकी है। धीरे-धीरे मध्य प्रदेश के सभी जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी पहुंचेगी और लाडली बहना योजना से छूट गई महिलाओं को आवेदन फॉर्म भरवा जाएंगे, साथ ही साथ केंद्र सरकार की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं उन सभी योजनाओं से वंचित महिलाओं और किसानों को आवेदन फार्म जमा किए जाएंगे और गांव गांव तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा।

  • मध्य प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा 16 दिसंबर 2023 से उज्जैन शहर से शुरू की गई।
  • 30 दिसंबर 2023 को यह यात्रा मऊ जिले में पहुंच चुकी है।
  • मध्य प्रदेश के सभी जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की गाड़ी घूमेगी।

लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म जमा करें

इस विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से लाडली बहना योजना से वंचित महिलाएं आवेदन फॉर्म भर सकती हैं। और लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाला लाभ प्राप्त कर सकती हैं। इसके लिए आपको लाडली बहना योजना के स्टाॅल लगाए जा रहे हैं, वहां पर जाना होगा। और आवेदन फार्म प्राप्त करें, फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरें। फॉर्म भरने के बाद दस्तावेज की फोटो कॉपी लगाकर वहीं पर जमा कर दें। फार्म जमा करने के बाद पावती रसीद अवश्य प्राप्त करें।

अब आपको 8-10 दिन बाद लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पात्र महिलाओं की सूची में नाम चेक करना है। जैसे ही आपका नाम पात्र सूची में आ जाएगा। उसके अगले महीने से आपको लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाले 1250 रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। लाडली बहना योजना की राशि हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाती है। 10 जनवरी 2024 को पात्र महिलाओं के बैंक खातों में 1250 रुपए भेजे जाएंगे।

महिलाओं के लिए जरूरी सूचना

  • लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भरने से पहले समग्र आईडी में आधार कार्ड लिंक कराएं।
  • बैंक खाते में आधार कार्ड लिंक और डीबीटी एक्टिव होना चाहिये।
  • 21 वर्ष से अधिक उम्र की विवाहित और अविवाहित महिलाएं आवेदन फॉर्म जमा कर सकती हैं।
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाली राशि 10 जनवरी 2024 को 1 करोड़ 32 लाख पात्र महिलाओं के बैंक खातों में भेजेंगे।
  • विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से आवेदन करने वाली महिलाओं के बैंक खातों में राशि 10 फरवरी 2024 से आना शुरू होगी।

लाडली बहना योजना का स्टाॅल लगाए जा रहे हैं, वंचित महिलाएं आवेदन करें? Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Bharen

लाड़ली बहनों को मिलेंगे 4 बड़े उपहार, मोदी की गारंटी से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान

CM मोहन यादव जी ने की बड़ी घोषणा, लाडली बहनों का फ्री में इलाज होगा, जानें कैसे?

लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म ऐसे भरें, 21 से 60 वर्ष की वंचित महिलाओं के लिए खुशखबरी

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

1 thought on “विकसित संकल्प यात्रा कहां पहुंची देखें, वंचित महिलाएं आवेदन फॉर्म जमा करें (3rd Round)”

  1. सर नमस्कार,सर लाडली बहना योजना के फार्म पहले की तरह तीसरे चरण में भी नगरपालिका द्वारा आनलाईन भरे जाएंगे प्लीज़ बताऐ

    Reply

Leave a Comment