प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत मप्र के 1,087 हितग्राहियों को ₹8 करोड़ 68 लाख 75 हजार की राशि जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 1087 हितग्राहियो को घर बनाने के लिए 8 करोड रुपए से ज्यादा की राशि जारी कर दिए गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में 1087 हितग्राहियो को घर बनाने के लिए 8 करोड़ 68 लाख 75000 की राशि जारी कर दी गई है। इसमें प्रथम किस्त के रूप में 127 हितग्राहियों को एक करोड़ 27 लाख, द्वितीय किस्त के रूप में 524 हितग्राहियों को 5 करोड़ 24 लाख और तीसरी किस्त के रूप में 436 हितग्राहियों को 2 करोड़ 17 लाख 75 हजार रुपए जारी किए गए हैं।

मध्य प्रदेश के ऐसे नागरिक जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवेदन किया था। प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्र हितग्राहियों के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है। मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव जी ने और केंद्र सरकार की मदद से प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा नागरिकों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है। पहली, दूसरी और तीसरी किस्त का कितना पैसा ट्रांसफर हुआ है इसकी जानकारी भी आपको यहां से मिल जाएगी। पीएम आवास योजना में कौन-कौन पात्र हैं इसका आवेदन फार्म कैसे भरें इन सभी की जानकारी आपको बताने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ कौन-कौन प्राप्त कर सकता है

भारत सरकार द्वारा देश में गरीब और बीपीएल कार्ड धारकों को पक्का घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 120000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि बैंक खाते में दी जाती है। जो आवेदकों के बैंक खाते में तीन किस्तों में भेजी जाती है।

मध्य प्रदेश के हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि जारी

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मध्य प्रदेश के 1087 हितग्राहियों को 8 करोड़ 68 लाख 75000 रूपए की राशि जारी कर दी गई है।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लोगों को यह पैसा ट्रांसफर किया गया है।
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

पीएम आवास योजना की राशि लेकर घर नहीं बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा लेकर घर नहीं बनाने वाले पर अब कार्रवाई की जाएगी विभाग ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। अगर पक्का अगर नहीं बनाया गया तो घर की नीलामी और ब्याज सहित राशि वसूली की जाएगी इसको लेकर लाभार्थियों में खलबली मच गई है। मध्य प्रदेश में गरीबों के लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रह गए आवास योजना को इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री आवास योजना 2023 के तहत शहरी लाभार्थियों को 1,20,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी जा रही है। वही बात करें ग्रामीण लाभार्थियों की तो एक 1,30,000 रूपए की आर्थिक सहायता राशि सरकार द्वारा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी लोगों को पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है जैसा कि हमने आपके ऊपर जानकारी बता दी है।

दोस्तों आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी पढ़ने के बाद जो भी जानकारी पूछ सकते है कमेंट करके पूछ सकते हैं। और मध्य प्रदेश की सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी पानी के लिए टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सरकारी योजनाओं जैसे केंद्र सरकार और राज्य सरकार की सभी योजनाओं की ताजा खबर आपको इस वेबसाइट के माध्यम से मिलती रहेगी।

(10 दिसंबर) लाडली बहनों के लिए लखपति बहना योजना शुरू, मिलेंगे 1 लाख रुपए

विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से छूट गई लाडली बहनों के फार्म भरें जाएंगे Ladli Bahna Yojana 3.0

LPG सिलेंडर पर 300 रूपए सब्सिडी के साथ 6 लाख रुपए कवर बीमा, सरकार की घोषणा

Atal Pension Yojana रोज के 7 रूपए जमा करके 5000 रूपए पेंशन पाएं

(13 दिसंबर) मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होगा या नहीं जानें

उज्जवला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आज से कैंप लगाए जाएंगे, ये कागजात साथ लेकर जाएं

PM Awas Yojana Online Form Apply 2024: पीएम आवास योजना में रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

2 thoughts on “प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत मप्र के 1,087 हितग्राहियों को ₹8 करोड़ 68 लाख 75 हजार की राशि जारी”

  1. ऐसी योजना Band kare Goverment yah। bika hai vatavikta se ूूबरू हो ारकार ।

    Reply

Leave a Comment