(10 दिसंबर) लाडली बहनों के लिए लखपति बहना योजना शुरू, मिलेंगे 1 लाख रुपए

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सीएम शिवराज सिंह चौहान रोजाना लाडली बहनों के लिए कुछ न कुछ योजना की घोषणा कर रहे हैं। इसी दौरान 9 दिसंबर को भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने पहले लाडली लक्ष्मी योजना बनाई इसमें लाखों बेटियां को जोड़ा गया। फिर लाडली बहना योजना बनाई इसमें करोड़ो महिलाएं लाभ ले रही है। अब हम लखपति बहना योजना शुरू करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का सपना है कि मेरी बहनों की आमदनी एक साल में कम से कम 1 लाख रूपए हो, इसके लिए लखपति बहना योजना शुरू करने वाले हैं।

शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए एक ऐसी योजना बना रहे हैं, इस योजना के माध्यम से मध्य प्रदेश की सभी मध्यम वर्ग की महिलाओं को 1 वर्ष में ₹100000 तक सरकार की तरफ से लाभ मिल सके जिसके लिए उन्होंने इस लखपति बहना योजना की शुरुआत कर दी है।

क्योंकि मध्य प्रदेश में महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं इसे बढ़ाकर ₹3000 तक करने वाले हैं। इसी के साथ रसोई गैस सिलेंडर ₹450 में दिया जा रहा है। और साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने मध्यप्रदेश की गरीब महिलाओं को आवास योजना के अंतर्गत 1,30,000 रुपए देने के लिए आवेदन फार्म जमा कर लिए हैं। अब देखना यह होगा लखपति बहना योजना के अंतर्गत और कौन-कौन सी योजनाएं शुरू की जाएंगे इसके बारे में 9 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में एक जनसभा संबोधित करते हुए कहा है कि बहनों की एक साल में ₹100000 आमदनी करने का संकल्प पूरा करना है।

लाडली बहना योजना की 7 वीं किस्त 1250 रुपए ट्रांसफर

मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना में लाभ ले रही महिलाओं को दिसंबर महीने की 1250 रुपए की किस्त लाडली बहनों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर दी गई है। लाड़ली बहना योजना की किस्त चेक करने के लिए लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करके भुगतान का स्टेटस चेक कर सकते हैं। शिवराज बोले 10 तारीख को लाडली बहनों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा ट्रांसफर होगा।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजनाहर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री रसोई गैस योजनाहर महीने 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर भरा जा रहा है।
लाडली बहना आवास योजनापक्का मकान बनाने हेतु 1 लाख 30 हजार रुपए मिलेंगे
लखपति बहना योजनाएक वर्ष में 1 लाख की आमदनी होगी
लाडली लक्ष्मी योजनाबेटी को 1 लाख 43 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

जो लाखो महिलाएं छूट गई है उनके लिए खबर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा कि जो लाडली बहनें छूट गई है उनके फॉर्म भरे जाएंगे इसके लिए घर घर कार्यकर्ता जाएंगे और छूट गई महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे जाएंगे। 9 दिसंबर को भोपाल में आयोजित एक जनसभा में शामिल होकर शिवराज सिंह चौहान जी ने कहा जो महिलाएं छूट गई है उनके फॉर्म भरें जाएंगे और लाडली बहना योजना में जोड़ा जाएगा।

जो महिलाएं आवेदन करने का इंतजार कर रही है उनको अपने समग्र आईडी से आधार कार्ड लिंक करना होगा और बैंक खाते में डीबीटी एक्टिव करा लें तभी आपको इस योजना का पैसा बैंक खाते में दिया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने 9 दिसंबर को लाडली बहनों को संबोधित करते हुए कहा है कि छूट गई हितग्राहियो को जोड़ा जाएगा। इसके लिए हर वार्ड में रथ गाड़ियां जाएगी और जो हितग्राही छूट गए हैं उनको जोड़ा जाएगा।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

लाडली बहनों को 3000 रूपए कब से मिलने शुरू होंगे, पहले 1000 रू, फिर 1250 रू, दिसंबर में कितना?

Ladli Bahna Awas Yojana Suchi 2023: महिलाओं को आवास योजना का लाभ तभी मिलेगा जब लिस्ट में नाम होगा

Ladli Bahna Yojana New Update: लाडली बहनों के लिए खुशखबरी अगली किस्त बढ़कर 1500 रूपए मिलेगी

छुट गई महिलाएं फॉर्म भरे, लाड़ली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू

MP Mukhymantri Kanya Vivah Yojana : मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में आवेदन फिर से शुरू, 50 हजार रुपए मिलेंगे

LPG Gas Cylinder eKYC सभी महिलाओं के लिए जरूरी सूचना गैस सब्सिडी 300 रू को लेकर नया अपडेट

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment