(15 दिसंबर) लाडली बहना योजना नया अपडेट, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का आदेश जारी

MP Ladli Bahna Yojana मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना का लाभ 1 करोड़ 31 लाख लाडली बहनों को दिया जा रहा है। लेकिन अब महिला एवं बाल विकास मंत्रालय सागर के द्वारा एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के आने के बाद इसको बहुत तेजी से लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। आइए जानते हैं कि इस आदेश में ऐसा क्या लिखा है। जिससे महिलाओं को अब इस लाडली बहना योजना से परित्याग करना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी के द्वारा लाडली बहना योजना में वंचित महिलाओं के लिए आवेदन करने के लिए बोला गया था। और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने यह भी बोला था कि 21 वर्ष से अधिक उम्र की अविवाहित महिलाओं को भी इस योजना से जोड़ा जाएगा लेकिन यहां तो सरकार बनते ही लाडली बहना योजना की छटनी होनी शुरू हो गई है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के इस आदेश के अनुसार लाडली बहनों को लाभ परित्याग करने के लिए 15 दोनों का समय दिया गया है।

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में क्या लिखा है

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय विभाग सागर ग्रामीण 2 की तरफ से निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि जो भी आंगनबाड़ी सहायका, कार्यकर्ता, समस्त अध्यक्ष या सचिव, सहायता समूह के सदस्य अगर लाडली बहना योजना का लाभ ले रहे हैं। तो वह अपने लाभ का परित्याग कर दें। 15 दिन के अंदर ऐसे लोग अपने लाभ का परित्याग नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है। हालांकि अपात्र लोगों पर कार्रवाई करने के संबंध कोई भी आदेश शासन की तरफ से जारी नहीं किया गया है।

वंचित बहनों को जोड़ने की जगह परित्याग करने का आदेश जारी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने लाडली बहनों को वचन दिया था कि सभी बहनों को योजना में जोड़ा जाएगा जो महिलाएं योजना से वंचित हैं उनके लिए आवेदन फार्म जमा किए जाएंगे और इस योजना का लाभ दिया जाएगा लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के कुछ ही दिनों बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी को बना दिया गया है। अब महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने लाभ परित्याग करने के लिए आदेश जारी कर दिया है। कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सैयद जाफर ने इस आदेश का विरोध किया है और उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट X पर लिखा है।

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

मध्यप्रदेश कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी सैयद जाफर ने किया विरोध

आपको जानकारी बता दें मध्य प्रदेश के कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी सैयद जाफर ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट X पर इस आदेश पत्र को शेयर करते हुए लिखा है लाडली बहना योजना आवेदन के समय जो महिलाएं पात्र थी उन्होंने ही आवेदन किया था। अब उन्हें महिलाओं को अपात्र करके उनको लाभ देने के जगह अब आदेश जारी करके लाभ परित्याग करने का दबाव सरकार द्वारा दिया जा रहा है अतः इस आदेश को तत्काल प्रभाव से रद्द करना होगा।

लाडली बहना योजना में छटनी शुरू, धीरे-धीरे सरकार इस योजना को बंद करने की तैयारी में है। लाडली बहना से ठगी करने का पहला आदेश आने के बाद सभी लाडली बहना असमंजस में है। पता नहीं 10 जनवरी को लाडली बहना योजना की किस्त आएगी या नहीं, इसलिए हम आपको समय-समय पर लाडली बहना योजना की जो भी अपडेट आएगी हम आपको बता देंगे नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर लें।

(10 दिसंबर) लाडली बहनों के लिए लखपति बहना योजना शुरू, मिलेंगे 1 लाख रुपए

विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से छूट गई लाडली बहनों के फार्म भरें जाएंगे Ladli Bahna Yojana 3.0

LPG सिलेंडर पर 300 रूपए सब्सिडी के साथ 6 लाख रुपए कवर बीमा, सरकार की घोषणा

Atal Pension Yojana रोज के 7 रूपए जमा करके 5000 रूपए पेंशन पाएं

(13 दिसंबर) मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होगा या नहीं जानें

उज्जवला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आज से कैंप लगाए जाएंगे, ये कागजात साथ लेकर जाएं

PM Awas Yojana Online Form Apply 2024: पीएम आवास योजना में रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

1 thought on “(15 दिसंबर) लाडली बहना योजना नया अपडेट, महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का आदेश जारी”

  1. उनका भी परित्याग किया जाए जिनके घर में ट्रैक्टर, ट्रेसर,car, दो दो वाहन है घर मे सम्पन्न है

    Reply

Leave a Comment