लाडली बहना योजना का तीसरा चरण होगा शुरू (नई सूचना जारी)

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का फार्म तीसरे चरण में भरने का इंतजार कर रही महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की नई खबर आ रही है। लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी विधानसभा चुनाव के नतीजे पर अटका हुआ है। इसका भी निराकरण आ चुका है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे इससे पहले मीडिया चैनल पर एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा की सरकार आगे देखने को मिल रही है। अगर एग्जिट पोल सही साबित होते हैं। तो मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का तीसरा चरण 10 दिसंबर तक शुरू हो जाएगा।

लाडली बहना योजना का फार्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेज

  • सबसे पहले महिला का मध्यप्रदेश का निवासी होना चाहिए।
  • ससुराल की समग्र आईडी में नाम होना चाहिए। और परिवार आईडी से आधार कार्ड लिंक होना अनिवार्य है।
  • आधार कार्ड
  • आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर एक्टिव होना चाहिए।
  • बैंक खाता पासबुक
  • बैंक खाते से आधार कार्ड लिंक और डीबीटी एक्टिव होना अनिवार्य है।

लाडली बहना योजना का फार्म कौन-कौन सी महिलाएं भर सकती है।

ऐसी महिलाएं जो मध्य प्रदेश की निवासी हैं और जिन्होंने अभी तक लाडली बहना योजना में आवेदन नहीं किया है आवेदन करने वाली महिला की उम्र 21 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम होना चाहिए। ऐसी बेटियां जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक है और अभी तक शादी नहीं हुई है। उन बेटियों को भी लाडली बहना योजना में आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है।

लाडली बहना योजना का फार्म कब से शुरू होंगे?

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का फार्म भरने का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए सूचना यह है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आ रहे हैं उसके बाद लाडली बहना योजना का तीसरा चरण शुरू होगा जिनमें छूट गई सभी महिलाएं आवेदन कर सकती हैं। इस तीसरे चरण के लिए अविवाहित महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं जिनकी उम्र 21 वर्ष से अधिक हो चुकी है और उनकी शादी नहीं हुई है। ऐसी महिलाएं जो पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने से छूट गई थी उन महिलाओं को भी तीसरे चरण में मौका दिया जाएगा।

लाड़ली बहना योजना की 7 वीं किस्त कितने रूपए और कब मिलेगी

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की सातवीं की किस्त 1250 रुपए की ही मिलेगी। 10 दिसंबर 2023 को लाडली बहना योजना की 7 वीं किस्त लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। लेकिन यह तभी मुमकिन है जब 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे भाजपा के पक्ष में हो। अन्यथा लाडली बहना योजना का पैसा मिलना बंद हो जाएगा।

Leave a Comment