(10 जनवरी) लाडली बहना योजना में अपात्र महिलाओं के नाम हटाएं गए, नई सूची में नाम चेक करें

लाडली बहना योजना का लाभ ले रही महिलाओं के लिए बुरी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना से हटाए गए अनेकों महिलाओं के नाम मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं की नई सूची जारी की है। आठवीं किस्त जारी होने से पहले महिलाओं के लिए जरूरी सूचना है। आधिकारिक वेबसाइट पर मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की तरफ से लाडली बहना योजना की नई सूची जारी की गई है। उसमें नाम चेक करना आवश्यक है जिन महिलाओं का नाम होगा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को आठवीं किस्त की राशि दी जाएगी।

जैसा कि आप सभी को पता है मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अब लाडली बहना योजना का पैसा महिलाओं को देने वाले हैं। इससे पहले सरकार की तरफ से एक नोटिस जारी किया गया। इस नोटिस के अनुसार अपात्र महिलाओं के नाम लाडली बहना योजना से हटाए जा रहे हैं। लाडली बहना योजना को शुरू करने के बाद लाडली बहनों को मिलने वाली राशि बढ़ा दी गई। और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने वादा किया है कि इस राशि को ₹3000 तक लेकर जाएंगे। इस वादे को आगे वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी पूरा करेंगे।

इधर मोहन यादव जी वंचित महिलाओं को जोड़ने का काम कर रहे हैं

लेकिन वंचित महिलाओं के नाम जोड़े जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की लाडली बहना योजना में आवेदन करने से छूट गई महिलाओं के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की गई है और इस लाडली बहना योजना के स्टॉल लगाए जा रहे हैं। और इधर 8 वीं किस्त मिलने से पहले कुछ महिलाओं के नाम हटाए गए हैं जो महिलाएं अपात्र घोषित होने के बावजूद योजना का लाभ ले रही थी। इसलिए उनके नाम हटा दिए गए हैं। अब मुख्यमंत्री के द्वारा नई सूची जारी कर दी गई है। सूची में नाम चेक करने की लिंक नीचे दी गई है।

लेकिन बुरी खबर यह है कि कुछ अपात्र महिलाएं हैं जिनको इस योजना का लाभ आगे नहीं दिया जाएगा। अब जनवरी 2024 से अपात्र महिलाओं को आठवीं किसी की राशि नहीं दी जाएगी। लाडली बहना योजना की वेबसाइट पर पात्र महिलाओं की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। इस सूची में जिन महिलाओं का नाम होगा सिर्फ उन्हीं महिलाओं को आठवीं किस्त की राशि दी जाएगी।

इन महिलाओं के नाम हटाए जा गए

लाडली बहना योजना की सूची से सिर्फ उन महिलाओं के नाम हटाए गए हैं जिन महिलाओं के परिवार की वार्षिक आय एक लाख रुपए से अधिक है और ऐसी महिलाएं इस योजना का लाभ ले रही थी इसलिए उनके नाम हटा दिए गए हैं। और कुछ महिलाएं ऐसी हैं जो सरकारी पद पर कार्यरत हैं और इस योजना में आवेदन करने के बाद लाभ ले रही हैं। उन सभी महिलाओं को भी आगे से लाभ नहीं दिया जाएगा। लाड़ली बहना योजना की नई सूची बनाई गई है। नई सूची में नाम चेक करने की जानकारी नीचे दी गई है।

नई सूची में नाम चेक करें

  • लाडली बहना योजना का लाभ मिलेगा या नहीं इसके लिए आपको पात्र सूची में नाम चेक करना होगा।
  • लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें –
  • अब आपको होम पेज पर अंतिम सूची वाला बटन दिखाई दे रहा होगा।
  • अंतिम सूची वाले विकल्प पर क्लिक करें ।
  • मोबाइल नंबर दर्ज करें और कैप्चा कोड भरें।
  • पात्र सूची देखें वाले बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार आप लाडली बहना योजना की नई सूची में नाम चेक कर सकते हैं। अगर आपका नाम इस नई सूची में होगा तभी आपको लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। अन्यथा आगे से लाडली बहना योजना का पैसा नहीं दिया जाएगा।

Ladli Bahna Awas Yojana 2024 आवेदन फिर से होंगे शुरू, लाडली बहनों के लिए एक और मौका, CM ने दी जानकारी

Ladli Bahna Yojana सरकार लगा रही है स्टाॅल, वंचित महिलाएं ऐसे आवेदन फॉर्म भरें

मोहन और शिवराज ने मिलकर की घोषणा, 10 जनवरी 2024 को लाडली बहनों को मिलेगा तोहफा

(जरूरी सूचना) लाडली बहना योजना का स्टॉल इन जगहों पर लगाएं जा रहे, ऐसे पता करें

सरकार गरीबों को बिना ब्याज के 50,000 रूपए का लोन देगी, ऐसे आवेदन करें (PM Svanidhi Yojana)

पीएम विश्वकर्मा योजना में आवेदन करें, 3 लाख रुपए तक का लोन पाएं (PM Vishwakarma Yojana 2024)

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment