लाडली बहना योजना बड़ी खबर – 8 वीं किस्त, वंचित महिलाओं के फॉर्म, रसोई गैस सब्सिडी

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना चलाई जा रही है। लाडली बहना योजना की बड़ी खबर सामने आ रही है। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाड़ली बहना योजना की ताजा अपडेट देने वाले हैं। जो भी महिलाएं लाडली बहना योजना का आवेदन फॉर्म भरने का इंतजार कर रही हैं। और ऐसी महिलाएं जिनको लाडली बहना योजना के अंतर्गत 1250 रुपए मिल रहे हैं। इन सभी महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की तरफ से बड़ी खुशखबरी आ रही है। चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी खबर है जो लाडली बहनों के लिए बहुत ही जरूरी है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने बयान दिया

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की तरफ से लाडली बहना योजना को लेकर बड़ा बयान दिया गया है। शिवराज सिंह चौहान जी से मीडिया ने सवाल पूछा की क्या लाडली बहना योजना को बंद किया जाएगा तब शिवराज सिंह चौहान जी ने जवाब देते हुए कहा कि राज्य और केंद्र में भाजपा सरकार है और लाडली बहन योजना बंद नहीं होगी। मैं यह विश्वास दिलाता हूं प्रदेश में लाडली बहन योजना बंद नहीं होगी। लाडली बहन योजना को लेकर जब हुआ है चल रही हैं वह सरासर गलत हैं।

8 वीं किस्त को लेकर नया अपडेट

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाला पैसा देने के लिए व्यवस्था कर ली गई है। जैसा कि आप सभी को पता है मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहना योजना की राशि बैंक खाते में ट्रांसफर करते थे। उसी अनुसार जनवरी 2024 में 10 तारीख को लाडली बहनों के बैंक खातों में आठवीं किस्त की राशि एक करोड़ 32 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

वंचित महिलाओं के फॉर्म कब से भरें जाएंगे

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के पहले और दूसरे चरण में आवेदन करने से छूट गई महिलाएं तीसरे चरण का इंतजार कर रही हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की तरफ से लाडली बहन योजना से वंचित महिलाओं के लिए कोई बयान नहीं आया है। लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव जी की तरफ से विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत हो चुकी है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी करते हुए लिखा है कि मध्य प्रदेश में वंचित लोगों के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। इसमें वंचित लोगों के आवेदन फार्म भरे जाएंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा है की लाडली बहना योजना का भी स्टॉल लगाया जाएगा विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान।

  • 21 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम उम्र की विवाहित और अविवाहित महिलाएं आवेदन कर सकती हैं।
  • ऐसी महिलाएं जिनके परिवार में ट्रैक्टर है उन महिलाओं को भी आवेदन करने का मौका दिया जा रहा है।
  • ऐसी महिलाएं जिन्होंने गलती से लाभ पर त्याग कर दिया है उन महिलाओं को भी लाडली बहन योजना के तीसरे चरण में मौका दिया जा रहा है।
  • तीसरे चरण में आवेदन करने वाली महिलाओं की पात्र सूची आवेदन करने के 1 महीने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में मध्यप्रदेश सरकार देगी या नहीं

  • पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में भरवाने के लिए योजना बनाई और इसमें आवेदन फार्म जमा भी हो चुके हैं।
  • शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर योजना के तहत अक्टूबर महीने में राशि महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दी गई।
  • अक्टूबर से लेकर अभी तक लाडली बहनों को रसोई गैस सिलेंडर के 450 रुपए महिलाओं को नहीं दिए गए हैं। इसको लेकर महिलाएं सवाल कर रही हैं क्या अब महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर नहीं भरवारा जाएगा।
  • अब देखना यह होगा मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की रसोई गैस सिलेंडर के अंतर्गत 450 रुपए महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे या नहीं।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की रोजाना की ताजा अपडेट के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

1 thought on “लाडली बहना योजना बड़ी खबर – 8 वीं किस्त, वंचित महिलाओं के फॉर्म, रसोई गैस सब्सिडी”

Leave a Comment