(शाम 7 बजे) लाडली बहनों के खाते में पैसों की बौछार, जिनका नहीं आया एक काम करें

शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहनों के बैंक खातों में सातवीं किस्त के पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं। यह राशि 10 दिसंबर को शाम 7:00 बजे लाडली बहनों के बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कर दिए गए। फिर भी ऐसी अनेकों लाडली बहने हैं जिनके बैंक खातों में अभी तक पैसे नहीं आए हैं उनके लिए इस आर्टिकल में बताया गया है कि कैसे चेक करें लाडली बहना योजना का पैसा आएगा या नहीं चेक करने का तरीका नीचे बताया गया है। हमने आपको पहले भी बताया है कि सिर्फ उन्हीं महिलाओं को लाड़ली बहना योजना का पैसा दिया जाएगा जिनका नाम पात्र सूची होगा।

1 करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है। रविवार को लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त के 1250 रुपए जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा जिले के सिंगाजी पहुंचे वहां लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं को पैसा ट्रांसफर किया। पैसे ट्रांसफर करने से पहले लाडली बहनों ने शिवराज सिंह चौहान को अपने हाथों से खाना खिलाया।

इस योजना में कितनी महिलाओं को पैसा दिया जा रहा है

मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त 1250 रुपए रविवार को खंडवा जिले में लाडली बहना सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान जी ने यह राशि ट्रांसफर कर दी है प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख महिलाओं को इस योजना को लाभ दिया जा रहा है वही सातवीं किस्त मिलने की खुशी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लाडली बहनों ने अपने हाथों से खाना खिलाया इसी दौरान मुख्यमंत्री भावुक हो गए।

जिन महिलाओं को पैसा नहीं आया वह ऐसे पता करें

लाडली बहना योजना की सातवीं किस्त का पैसा बहुत सी बहनों को खाते में नहीं आया है। वह परेशान है उनके लिए सबसे जरूरी लाडली बहना योजना की पात्र सूची में नाम चेक करना होगा, देखना होगा कि उनका नाम पत्र सूची में है या नहीं अगर उनका नाम पात्र सूची में है फिर भी लाडली बहना योजना की सातवीं के 1250 रुपए नहीं मिले हैं। तब उनको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भुगतान का स्टेटस चेक करना है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं की लिस्ट में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले महिला को अपने मोबाइल फोन में आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना होगा। जहां पर आपको मेनू में जाकर अंतिम सूची वाले विकल्प पर क्लिक करके जिस मोबाइल नंबर से आवेदन किया था उस मोबाइल नंबर को दर्ज करें। और अपने जिला का नाम, ग्राम पंचायत का नाम और गांव का नाम चयन करें। अब आपके मोबाइल पर ग्राम पंचायत और गांव अनुसार लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं की सूची देख सकते हैं।

आवेदन एवं भुगतान की स्थिति चेक करें

  • महिला को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वहां पर आवेदन एवं भुगतान की स्थिति वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज ओपन होगा।
  • समग्र आईडी या आवेदन क्रमांक दर्ज करें।
  • मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उसे दर्ज करें।
  • यहां पर आवेदन की स्थिति चेक कर सकते हैं।
  • और भुगतान की स्थिति चेक कर सकते हैं।
  • यह भी चेक करना कि नवंबर महीने की राशि आया है या नहीं।
  • अगर आपको पिछली किस्त का भी पैसा नही मिला है तब आप यहां पर भुगतान विफल का कारण बताया गया होगा।
  • जिन लाडली बहनों के खाते में पैसा नहीं आया है उन बहनों को इस तरीके से भुगतान की जानकारी देख सकते हैं।

आशा करते हैं आपको लाडली बहना योजना की ताजा अपडेट मिल चुकी है। मध्य प्रदेश की सभी सरकारी योजनाओं की रोजाना की अपडेट पाने के लिए आप नीचे दिए गए टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा जितनी भी सरकारी योजनाएं महिलाओं और बेटियों के लिए चलाई जा रही हैं उन सभी की जानकारी आपको टेलीग्राम चैनल के माध्यम से समय-समय पर मिलती रहेगी।

(10 दिसंबर) लाडली बहनों के लिए लखपति बहना योजना शुरू, मिलेंगे 1 लाख रुपए

(सूचना) लाडली बहना आवास योजना का पैसा कब आएगा, सूची में नाम होगा तभी 25 हजार रुपए मिलेंगे

LPG सिलेंडर पर 300 रूपए सब्सिडी के साथ 6 लाख रुपए कवर बीमा, सरकार की घोषणा

Atal Pension Yojana रोज के 7 रूपए जमा करके 5000 रूपए पेंशन पाएं

जिनके पास संबल कार्ड है उनको मिलेंगे 16000 रूपए, यहां से करें आवेदन

उज्जवला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आज से कैंप लगाए जाएंगे, ये कागजात साथ लेकर जाएं

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment