CM Ladli Bahna Yojana: अगर ग़लती से हो गया है लाभ परित्याग, अब कैसे मिलेगा लाभ जानें

CM Ladli Bahna Yojana : पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा लाडली बहना योजना चलाई गई। इस योजना का लाभ मध्यप्रदेश की महिलाएं लें रही है। इस योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं को हर महीने 1250 रुपए दिए जा रहे हैं। लेकिन कुछ महिलाओं ने गलती से लाभ परित्याग कर दिया है। अब उनको इस योजना का लाभ कैसे मिलेगा आइए जानते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से लाभ परित्याग करने वाले महिलाओं को क्या करना होगा और कैसे लाडली बहना योजना का फिर से लाभ प्राप्त कर सकती हैं या नहीं इसकी जानकारी हम आपको बताने वाले हैं।

पिछले कुछ दिनों से लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं के द्वारा लगातार पूछा जा रहा है कि हमारा गलती से लाडली बहना योजना में लाभ परित्याग हो गया है, इसके लिए हमें क्या करना होगा कि फिर से लाडली बहना योजना का लाभ मिलना शुरू हो जाए।

लाडली बहना योजना लाभ परित्याग क्या है

जब सरकार ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की तब इस योजना के लिए करोड़ों महिलाओं ने आवेदन किया फिर सरकार की तरफ से लाडली बहना योजना पोर्टल पर एक लिंक जोड़ी गई जिसमें लिखा था जो महिलाएं अपनी इच्छा अनुसार लाडली बहना योजना के पैसे का परित्याग करना चाहती हैं वह लाभ परित्याग वाले विकल्प पर क्लिक करके इस योजना का लाभ अपनी मर्जी से छोड़ सकती हैं।

अनेकों महिलाओं ने गलती से लाभ परित्याग कर दिया

अब लाडली बहनों के साथ समस्या हो गई है कि उन्हें लाडली बहना योजना के अंतर्गत कई किस्त नहीं प्राप्त हुई हैं। इसका मुख्य कारण उन्होंने गलती से लाभ परित्याग वाले विकल्प पर क्लिक करके लाडली बहना योजना के अंतर्गत मिलने वाला लाभ का परित्याग कर दिया है। जिसकी वजह से सरकार अब उन लाडली बहनों को इस योजना का पैसा नहीं दे रही है। ऐसे में आपको अब क्या करना चाहिए, अगर आप लाडली बहना योजना की पात्रता शर्तों को पूरा करती हैं, गलती से लाभ परित्याग हो गया है। तो आपको भविष्य में इस योजना का लाभ मिलेगा या नहीं इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद जानकारी मिल जाएगी।

योजना का नाममुख्यमंत्री लाडली बहना योजना 2024
किसको लाभ मिलेगामध्य प्रदेश की पात्र महिलाएं
आर्टिकल का प्रकारगलती से लाभ परित्याग करने वाली महिलाएं
25 हजार Loan के लिए आवेदन यहां से फार्म भरें
50 हजार Loan के लिए आवेदन यहां से फार्म भरें
आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

महत्वपूर्ण सूचना

मध्य प्रदेश की ऐसी महिलाएं जिन्होंने गलती से या जान बूझकर लाभ परित्याग कर दिया है। इस स्थिति में उन महिलाओं को इस लाडली बहना योजना का लाभ भविष्य में दोबारा नहीं मिलेगा ना ही इस योजना के लिए आवेदन कर पाएंगे ऐसा लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर साफ-साफ लिखा हुआ है कि “यदि आपके द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाभ परित्याग की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाती है तो आप भविष्य में दोबारा योजना के लाभ हेतु आवेदन नहीं कर पाएंगे” ।

लाभ परित्याग कौन-कौन सी महिलाएं कर सकती हैं

सबसे पहले हम आपको जानकारी बता दें कि लाभ परित्याग करना है या नहीं, अगर करना है तो कौन-कौन सी महिलाएं लाभ परित्याग कर सकती हैं। और कौन-कौन सी महिलाएं इस लाभ परित्याग को नहीं करें। इसकी जानकारी आपको आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। चलिए हम आपको बताने वाले हैं कि पात्रता शर्तों को पूरा न करने वाली महिलाएं लाभ परित्याग कर सकती हैं, और कौन-कौन सी शर्तें हैं आईए जानते हैं – इन महिलाओं द्वारा लाभ परित्याग किया जा सकता है

  • ऐसी महिलाएं जो वर्तमान में लाडली बहना योजना में पंजीकृत हैं और इस योजना का लाभ ले रही हैं।
  • ऐसी महिलाएं जिनके परिवार की वर्तमान में वार्षिक आय 2.50 लाख से अधिक है वह महिलाएं लाभ परित्याग कर सकती हैं।
  • ऐसी महिलाएं जिनके परिवार में कोई सदस्य सरकारी नौकरी में लग गया हो आवेदन करने के पश्चात, तब ऐसी महिलाएं इस योजना से लाभ परित्याग कर सकती हैं।
  • लाडली बहना योजना का लाभ ले रही कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनके परिवार में आवेदन करने के बाद कोई चार पहिया वाहन शामिल हुआ है। उन महिलाओं को इस योजना से लाभ परित्याग करना अनिवार्य है।

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको लाडली बहना योजना में लाभ परित्याग करने वाली महिलाओं के लिए जानकारी बताई गई है। अगर आपको लाडली बहना योजना से संबंधित कोई भी सवाल पूछना है। तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं, और रोजाना की ताजा अपडेट पाने के लिए टेलीग्राम चैनल से अवश्य जुड़े।

विषय – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना जनवरी 2024 की 8 वीं किस्त आदेश जारी, 1250 या 1500,450 और 25 हजार पूरी जानकारी देखें

लाडली बहना योजना के तीसरे चरण (3rd Round) की तारीख घोषित, वंचित महिलाओं के लिए नोटिस जारी

इस सरकारी योजना में फार्म भरें, 50,000 रूपए तक का Loan पाएं

Online Loan Apply 50,000 Rs

(7 जनवरी) डॉ मोहन यादव ने कहा – लाडली बहनों को रोजगार दिया जाएगा, देखें पूरी खबर

नए CM ने कहा – लाडली बहना योजना 8 वीं किस्त के साथ तीसरे चरण की तारीख, आवास योजना की पहली किस्त ₹25000

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment