लाडली बहना योजना बंद को लेकर CM मोहन यादव ने दिया बड़ा बयान, 10 जनवरी 2024 पैसा मिलेगा या नहीं

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना चालू रहेगी या बंद होगी इसके बारे में मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री सीएम मोहन यादव ने बता दिया है कि सरकार का क्या प्लान रहेगा। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के तौर पर डॉक्टर मोहन यादव जी को चुना गया है इसके बाद से लोगों के मन में यही सवाल है की लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी या चालू रहेगी इसको लेकर कई प्रकार की खबरें सोशल मीडिया पर चल रही है इसी के बारे में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बड़ा बयान दिया है।

जब से मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव जी बने हैं। तब से लाडली बहना योजना और अन्य सरकारी योजनाओं को लेकर मीडिया में कई प्रकार की खबरें चल रही है। लेकिन अब नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने सभी योजनाओं के बारे में मीडिया को बयान दिया है। इसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं।

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना बंद को लेकर मीडिया को बयान दिया

हाल ही में मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने छिंदवाड़ा जिले में लाडली बना योजना बंद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना को बंद नहीं किया जाएगा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने साफ कर दिया है कि किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे। मुख्यमंत्री मंगलवार को छिंदवाड़ा के दौरे पर गए थे मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कहा कि किसी योजना को बंद नहीं करेंगे।

(Good News) लाडली बहना योजना फिर मिलेगी 3 बड़ी सौगात, लाडली बहनों की बल्ले-बल्ले

मोहन यादव ने कहा कि

मध्य प्रदेश की नई सरकार ने लाडली बहना योजना पर अपना बयान दिया है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना को मध्य प्रदेश में बंद नहीं किया जाएगा। वर्तमान मुख्यमंत्री मोहन यादव जी छिंदवाड़ा के दौरे पर गए थे। वहां पर सीएम मोहन यादव ने इस योजना को लेकर खुलकर बात की मोहन यादव ने मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा। और उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के नागरिकों से मेरा भाई-बहन का नाता है।

10 जनवरी 2024 को लाडली बहनों को पैसा भेजना है

इधर 10 तारीख आने वाली है और लाडली बहनों को अगली किस्त का इंतजार कर रही है लेकिन मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने लाडली बहन योजना को लेकर जो बयान दिया है उससे यह साफ कर दिया है कि इस योजना को बंद नहीं किया जाएगा इधर वित्त विभाग ने बताया है कि राज्य में योजनाओं का भार बहुत ज्यादा है। ऐसी कई योजनाएं चल रही हैं जिनकी अगली किस्त जारी करने के लिए सरकार के पास पैसा नहीं है कर्ज लेने की जरूरत पड़ेगी।

अगली किस्त में बढ़ोतरी होगी या नहीं

हम आपकी जानकारी के लिए बता दे मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना की अगली किस्त की राशि 1250 रुपए ही ट्रांसफर किए जाएंगे नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने यह जानकारी दिए की लाडली बहन योजना की अगली किस्त 10 जनवरी को ट्रांसफर की जाएगी लेकिन 1250 रुपए की जगह ₹1500 दिए जाएंगे ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई है। इसलिए लाडली बहनों को आने वाले 10 जनवरी को 1250 रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

मध्य प्रदेश में जैसे ही मोहन यादव जी को मुख्यमंत्री बनाया गया वैसे ही लोगों के मन में खासकर लाडली बहनों के मन में एक ही सवाल है की लाडली बहन योजना बंद हो जाएगी या नहीं होगी इसको लेकर अब मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने साफ कर दिया है कि किसी भी योजना को मध्य प्रदेश में बंद नहीं किया जाएगा। इसके बारे में स्वयं मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने मीडिया से बातचीत करते दौरान कहा है।

मध्यप्रदेश सरकार कर्ज में जरूर है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में वित्त विभाग ने जानकारी दी है कि राज्य में सरकारी योजनाओं के चलते बहुत ज्यादा कर्ज राज्य सरकार ने लिया है और ऐसी योजनाएं हैं। जिनकी अगली किस्त जारी करने के लिए सरकार को कर्ज लेने की जरूरत पड़ेगी। 10 जनवरी 2024 को लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त ट्रांसफर करने के लिए सरकार को 4200 करोड रुपए की आवश्यकता है।

अब देखना ही होगा कि नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लाडली बहनों के लिए पैसों की व्यवस्था कैसे करते हैं। यह तो क्लियर कर दिया है कि लाडली बहना योजना को बंद नहीं किया जाएगा। तो फिर सरकार इन लाडली बहनों के लिए पैसे की व्यवस्था कैसे करती है यह देखना होगा।

लाडली बहना योजना का स्टाॅल लगाए जा रहे हैं, वंचित महिलाएं आवेदन करें? Ladli Behna Yojana 3rd Round Form Bharen

लाड़ली बहनों को मिलेंगे 4 बड़े उपहार, मोदी की गारंटी से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान

मोहन यादव जी लाडली बहनों को 1250, 450 रसोई गैस, 25 हजार आवास योजना, 2 लाख लाडली लक्ष्मी योजना देखें पूरी जानकारी

CM मोहन यादव जी ने की बड़ी घोषणा, लाडली बहनों का फ्री में इलाज होगा, जानें कैसे?

Join WhatsAppClick Here
Join TelegramClick Here
HOME PAGEAapkiyojana.com
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment